सोशल मडिया कंपनी फेसबुक काफी पहले से मैसेंजर के लिए डार्क मोड की टेस्टिंग कर रही थी . अब इसे लगभग सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया गया है. हालांकि ये अभी खुद से आपके मैसेंजर पर नहीं आएगा. आपको इसके लिए एक आसान स्टेप फौलो करना है.

how to enable dark mode
How To Enable Dark Mode In Facebook Messanger


फेसबुक मैसेंजर में डार्क मोड एक इमोजी सेंड करके एनेबल कर सकते हैं. यह डार्क मोड एंड्रॉयड और iOS दोनों के लिए ही है. गौरतलब है कि पिछले साल डेवेलपर कॉन्फ्रेंस के दौरान फेसबुक ने मैसेंजर में डार्क मोड देने का वादा किया था.

    rakesh razz


    इन स्टेप्स को करें फॉलो

    अपने फोन में फेसबुक मैसेंजर ओपन करें
    1. किसी भी चैट में moon/crescent इमोजी सेंड करें.
    2. इमोजी पर लगातार टैप करते रहें.
    3. आपको मैसेंजर के टॉप में डार्क मोड एनेबल करने का ऑप्शन मिलेगा. ‘You Found Dark Mode’ का नोटिफिकेशन मिलेगा.
    4. यहां से मैसेंजर खुद डार्क मोड में चला जाएगा.
    5. अब मैसेंजर में अपनी फोटो पर क्लिक करके मेन मेन्यू में आपको डार्क मोड एनेबल और डिसेबल करने का ऑप्शन मिलेगा.

    » या फिर देखिये ये वीडियो :






    सभी को अब व्हाट्सप्प के डार्क मोड का इंतज़ार

    आने वाले समय में फेसबुक मैसेंजर अपडेट के साथ डार्क मोड सभी को देगी और फिर इमोजी से ऐक्टिवेट करने की जरूरत भी नहीं होगी, लेकिन अभी के लिए आपको डार्क मोड पाने के लिए ये दिलचस्प स्टेप फॉलो करने होंगे.

    मैसेंजर डार्क मोड के बाद अब लोगों को इंतजार है वॉट्सऐप डार्क मोड का. लंबे समय से रिपोर्ट्स आ रही है कि वॉट्सऐप में भी डार्क मोड की टेस्टिंग की जा रही है. लेकिन अब तक ऐसा नहीं हुआ है. डार्क मोड को दरअसल नाइट मोड कह सकते हैं, क्योंकि इसे अंधेरे में यूज करने के लायक बनाया जाता है. ट्विटर में भी डार्क मोड है. हालांकि इसे यूजर्स अपने पसंद के हिसाब से कभी भी यूज करते हैं. ऐसा नहीं है कि इसे आप सिर्फ रात में ही यूज कर सकेंगे.



    Install Facebook Messanger Beta From Here, Click On Messanger Icon.


    Related Article :



    » फ़ोन की बैटरी की पावर बढ़ाएं ऐसे....

    जब हमारे फ़ोन की बैटरी हमारा साथ छोड़ देती हैं तो हमें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं। खाश कर के उनको जिनका ऑनलाइन बिजनेस होता है ! जिसकी वजह से उनके दिमाग में ये बात जरूर आता हैं की..... read more »


    » स्मार्टफोन अगर पानी में गिर जाएं तो ख़राब होने से ऐसे बचाये ?

    आज हमारे समय में स्मार्टफोन की सक्रियता काफी तेजी से बढ़ती नजर आ रही हैं। लगभग हर किसी की पास कोई न कोई स्मार्टफोन जरूर होता हैं। इसके भी बहुत से उपयोग हैं। लेकिन अगर इस भागती दौरती जिंदगी में आपका स्मार्टफोन अगर पानी में गिर जाए, या फिर बारिश में भीग जाए तो आपको ज्यादा घबराना नहीं चाहिए बल्कि कुछ छोटे मोटे तरीके से फ़ोन को खराब होने से बचाना चाहिए.... read more »


    » सोशल मीडिया पर हैक होने से बचे ऐसे नहीं तो....

    Social Media पर खुद को कैसे रखें Secure ? byRakesh Razz-March 12, 2019 जैसे जैसे समय बीत रहा हैं वैसे वैसे सोशल मीडिया पर आम लोगो की सक्रियता बढ़ती जा रही हैं। और यही कारण है है की दिन प्रतिदिन लोग साइबर क्राइम का शिकार होते जा रहे हैं, इसलिए अगर आप ज्यादातर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते है, या फिर सोशल मीडिया पर नए नए आये है तो आपको जरुरत होगी खुद को साइबर क्राइमर्स से सिक्योर रहने की..... read more »

    Post a Comment

    Previous Post Next Post