आज हमारे समय में स्मार्टफोन की सक्रियता काफी तेजी से बढ़ती नजर आ रही हैं।  लगभग हर किसी की पास कोई न कोई स्मार्टफोन जरूर होता हैं।  इसके भी बहुत से उपयोग हैं।  लेकिन अगर इस भागती दौरती जिंदगी में आपका स्मार्टफोन अगर पानी में गिर जाए, या फिर बारिश में भीग जाए तो आपको ज्यादा घबराना नहीं चाहिए बल्कि कुछ  छोटे मोटे तरीके से फ़ोन को खराब होने से बचाना चाहिए।

smartphone security
smartphone security

इसलिए आज मैं आपसे ये जानकारी शेयर करने जा रहा हूँ की "अगर गलती से आपका फ़ोन पानी में गिर जाये या पानी से भीग जाये तो पहले क्या करें" आप इस टिप्स का प्रयोग कर पानी से भीगा हुआ फ़ोन को भी खराब होने से बचा सकते हैं.



» सबसे पहले करे ये काम 

स्टेप 1. सबसे पहले आप उस फ़ोन को स्विच ऑफ करें, अगर आपके फ़ोन की बैटरी खुलती है तो सबसे पहले आप अपने फ़ोन की बैटरी वगैरह बाहर निकाल दें।

स्टेप 2. फ़ोन की बैटरी निकलने के पश्चात आप उस  फ़ोन के अंदर के जितने भी पार्ट्स खुलते है उसे खोलकर अलग कर लें, जैसे की सिमकार्ड, मेमोरी कार्ड वगैरह।

स्टेप 3. आप अपने फ़ोन को साफ़ के लिए कागज या टिसू पेपर के बजाय आप तौलिये का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन सबसे अच्छा तरीका है की आप उस फ़ोन के सारे पार्ट अलग अलग करके उसे चावल के अंदर दाल दें क्योकि चावल नमी को ज्यादा तेजी से सोखता हैं।

स्टेप 4. आप अपने फ़ोन को चावल के अंदर लगभग छह घंटे तक रहने दें, उसके बाद फ़ोन को निकले और सबसे पहले उसे नॉर्मली ऑन  करें।

स्टेप 5. अगर आपका फ़ोन ऑन हो जाता है तो आप ये चेक कर लें की उस फ़ोन के सारे फंक्शन सही तरीके से काम कर रहे है की नहीं।

स्टेप 6. अगर आपका फ़ोन ऑन नहीं हुआ तो आप उसे  चार्जिंग में लगाए, अगर फिर भी फोन ऑन नहीं हुआ तो शायद आपको फोन काफी हद तक डैमेज हो चुकी है, और इसे ठीक करवाने के लिए किसी प्रोफेशनल रिपेयर को हायर करना होगा।

Price : 220$, click on phone to know more about us !


» ये काम बिलकुल भी न करें 


स्टेप 1. अगर आपका फ़ोन पानी में  गिरने के बाद अपने आप स्विच ऑफ़ हो जाता है तो आप उसे बिलकुल भी ओपन ना करें

स्टेप 2. अपने  किसी भी भीगे हुए फ़ोन को कभी भी हेयर ड्रायर से सुखाने की कोशिश ना करें क्योंकि हेयर ड्रायर बहुत ही ज्यादा गरम हवा थ्रो करता है, जो उस फ़ोन की पार्ट को पिघला सकता हैं

स्टेप 3. जब तक आपका फ़ोन पूरी तरह से सुख नहीं जाता, उसके सारे फंक्शन ठीक तरह से काम नहीं करने लगते तब तक आप उस फ़ोन में किसी भी तरह का ब्लूटूथ जैक या यूएसबी पोर्टल का इस्तेमाल ना करें।



Related Articel :

» Online Earning करने के 5 सबसे बेहतरीन और पॉपुलर तरीके।

इन सबके बीच अगर आपके पास थोड़ा फ्री टाइम है और इंटरनेट का थोड़ा बहुत ज्ञान है, तो ऑनलाइन कमाई आपकी आमदनी बढ़ाने का एक शानदार जरिया है। इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं, बल्कि कमाई घर बैठे.... read more » 


» एंड्राइड में व्हाट्सएप यूज करने वालों को मिलने वाली हैं ये कमाल का फीचर....

Facebook का इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपने एंड्रॉयड यूजर्स की सहूलियत के लिए जल्द एक नए और काम के फीचर को ऐप में जोड़ रहा है। खबर सामने आ रही है कि व्हाट्सऐप अपने एंड्रॉयड ऐप के लिए ग्रुप इनविटेशन कंट्रोल फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। इस फीचर की मदद से यूज़र इस बात का निर्णय खुद ले सकेंगे कि वह..... read more »


» सोशल मीडिया अगर दे रहा है कोई धमकी तो यहाँ  शिकायत ?

केंद्र सरकार ने व्हाट्सऐप पर आपत्तिजनक संदेशों और धमकी मिलने की शिकायत दूरसंचार विभाग में दर्ज कराने की सुविधा शुरू की है। पीड़ितों को शिकायत करने के लिए मोबाइल नंबर के साथ संदेश का स्क्रीनशॉट लेना होगा। इसे दूरसंचार विभाग की हेल्पलाइन पर जारी किए ई-मेल पर भेजना होगा। इसके बाद... read more »

Post a Comment

Previous Post Next Post