टवीटर के बारे में तो आपको जरूर पता होगा ! बाकी सोशल मीडिया अपने यूजर्स को लुभाने के लिए हर दिन नए नए अपडेट ला रही हैं, लेकिन अब टवीटर भी अपने यूजर्स के लिए लाने वाला है ये कमाल का ये नया फीचर !

twitter new update news in hindi
twitter new update news in hindi


आपलोगो को पता होगा की जब हम टवीटर पर कोई टवीट करते हैं, तो उसे हम बाद में बदल नहीं सकते,उसे एडिट नहीं कर सकते ! लेकिन अब ट्विटर इसकी टेस्टिंग कर रही है, और हो सकता है जल्द से जल्द आपको टवीटर  में ये फीचर देखने को मिले। 


» साथ में एक और बड़ी खबर 

वहीं अब खबर है कि ट्विटर जल्द ही सब्सक्राइब टू कंवर्सेशन फीचर जारी करने वाला है। इस फीचर का फायदा होगा कि आप किसी को बिना फॉलो किए उसके ट्वीट का नोटिफिकेशन पा सकेंगे। ट्विटर का यह फीचर एक तरह से किसी को फॉलो करने का ही दूसरा तरीका है। यहाँ पर आप ये टवीट देख सकते हैं -

 
इस फीचर के बाद आप किसी भी ट्वीट का बिना लाइक और रिप्लाई किए भी उसके बारे में अपडेट ले सकेंगे। इसके लिए आपको सिर्फ सब्सक्राइब बटन पर क्लिक करना होगा। जेन मनचुन वोंग (Jane Manchun Wong) ने ट्विटर के इस फीचर को देखा है और उन्होंने स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। बता दें कि जेन को सोशल मीडिया के नए फीचर्स के ट्रैक करने का शानदार रिकॉर्ड है। जेन की ट्रैकिंग के कुछ दिन बाद ही सोशल मीडिया कंपनियां आधिकारिक तौर पर फीचर को जारी करती हैं।



» Twitter Communication Team ने भी की पुष्टि

ट्विटर के इस फीचर की पुष्टि इस बात से भी होती है कि ट्विटर की कम्यूनिकेशन टीम ने भी जेन के ट्वीट को री-ट्वीट किया है और कहा है कि यह हमारी टीम का काम का है कि हम ट्विटर को ज्यादा कंवर्सेशनल (संवादी) बनाएं। हालांकि माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर इस फीचर की फिलहाल टेस्टिंग कर रही है। इस फीचर की आधिकारिक लॉन्चिंग तारीख की घोषणा नहीं हुई है। गौरतलब है कि पिछले महीने ही ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि जल्द ही एडिट फीचर जारी किया जाएगा। इस पर तेजी से काम चल रहा है हालांकि उन्होंने यह नहीं कहा कि कितनी देर तक ट्वीट को एडिट किया जा सकेगा। वहीं कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है ट्वीट करने के 30 सेकेंड के अंदर ट्वीट को एडिट किया जा सकेगा, हालांकि वास्तविक ट्वीट भी दिखेगा। इसके अलावा कंपनी टेक्स्ट फॉर्मेट में SMS फीचर देने की भी तैयारी कर रही है, हालांकि सेंड हो चुके मैसेज को वापस नहीं लाया जा सकेगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post