Facebook का इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपने एंड्रॉयड यूजर्स की सहूलियत के लिए जल्द एक नए और काम के फीचर को ऐप में जोड़ रहा है। खबर सामने आ रही है कि व्हाट्सऐप अपने एंड्रॉयड ऐप के लिए ग्रुप इनविटेशन कंट्रोल फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। इस फीचर की मदद से यूज़र इस बात का निर्णय खुद ले सकेंगे कि वह किस ग्रुप में जुड़ना चाहते हैं और किस ग्रुप में नहीं। यूज़र को बिना उनकी अनुमति के किसी भी ग्रुप में एड नहीं किया

whatsapp beta version feature
Whatsapp New Group Feature


WABetaInfo पर इस फीचर को Report किया गया है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि WhatsApp का यह नया फीचर तीन लेवल कंट्रोल प्रदान करता है। फिलहाल यह फीचर डिसेबल है लेकिन उम्मीद है कि बग आदि फिक्स होने के बाद इस फीचर को जल्द WhatsApp में जोड़ दिया जाएगा।


Whatsapp Beta Version 

ग्रुप इनविटेशन कंट्रोल फीचर को व्हाट्सऐप बीटा अपडेट (वर्जन 2.19.55) पर स्पॉट किया गया है। WhatsApp का यह फीचर फिलहाल शुरुआती स्टेज में है, यही वजह है कि व्हाट्सऐप बीटा प्रोग्राम (एंड्रॉयड) के सभी मेंबर्स के लिए यह फीचर अभी उपलब्ध नहीं है। ग्रुप इनविटेशन कंट्रोल फीचर व्हाट्सऐप बीटा (एंड्रॉयड) पर दिख नहीं रहा था। बता दें कि वर्जन नंबर 2.19.55 और वर्जन 2.19.56 दो अलग-अलग बिल्ड में नए फीचर को चेक किया गया था।


whatsapp
Press Here To Know More About Us

अभी यह बात सामने नहीं आई है कि यह फीचर आखिर कब तक बीटा टेस्टर के लिए उपलब्ध होगा। ना ही इस बात की कोई जानकारी मिली है कि इसके स्टेबल अपडेट को कब तक जारी किया जाएगा। ग्रुप इनविटेशन फीचर को ऐसे एक्सेस किया जा सकता है- व्हाट्सऐप एंड्रॉयड क्लाइंट: Settings > Account > Privacy > Groups, WABetaInfo। 'ग्रुप' सब-सेक्शन में तीन विकल्प दिख रहे हैं- एवरीवन, मॉय कॉन्टेक्ट और Nobody।

एवरीवन विकल्प में कोई भी यूजर को ग्रुप में जोड़ सकेगा। मॉय कॉन्टेक्ट विकल्प सेट होने पर यूजर को वहीं लोग ग्रुप में जोड़ पाएंगे जो उनकी कॉन्टेक्ट लिस्ट में शामिल होंगे। नोबड़ी विकल्प सेट होने पर यूजर को पहले इनविटेशन प्राप्त होगा।


Read More :

» सर्च को आसान बनाएगा ये Whatsapp का ये नया फीचर ?

लेकिन अब हर चीज बदल रहा हैं, हर बार की तरह इस बार भी व्हाट्सप्प की टीम जल्द ही ये फीचर पेश करने वाला हैं , जिसकी मदद से यूजर्स अब व्हाट्सएप पर ही इन फाइल्स को सर्च कर पाएंगे। इस नए फीचर की मदद से यूजर्स तरह तरह के मैसेज को सर्च कर सकते हैं, और उसकी जानकारी... read more »



» Redmi Note 7 और Redmi Note 7 Pro में से किसमे हैं ज्यादा दम....

Redmi Note 7 को 3GB रैम और 32GB स्टोरेज और 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वाले दो वेरिएंट में पेश किया गया है, तो वहीं Note 7 Pro दो वेरिएंट्स- 4GB रैम और 64GB स्टोरेज और 6GB रैम और 128GB स्टोरेज में लॉन्च हुआ है. Note 7 की कीमत क्रमश: 9,999 रुपये और ...... read more »


» PUBG खेलने वाले 15000 से कम के पांच बेहतरीन फ़ोन जिसे...


PUBG बहुत ही कम समय में एक ऐसा गेम हो गया है जिसने अधिकतर मोबाइल यूजर्स को अपना दीवाना बना लिया है। जिसे देखो वही पबजी के प्यार में पागल है। कई लोग तो ऐसे हैं जो ऑफिस में भी पबजी खेलते हुए पकड़े गए हैं, हालांकि कई लोग इसलिए भी पबजी नहीं खेल पा रहे हैं क्योंकि उनके पास बढ़िया फोन नहीं है। तो चलिए आज हम आपको 5 ऐसे स्मार्टफोन के बारे में बताते हैं........ read more » 

Post a Comment

Previous Post Next Post